जसप्रीत बुमराह और संजना जो स्टार्टिंग में एक दूसरे को समझते थे घमंडी, वही बने जीवन साथी। दोस्ती से हुई थी शुरुआत एक दूसरे को डेट करने के बाद दिया शादी को दिया अंजाम:

एक इंडियन क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए सभी फॉर्मैट्स में खेलते हैं। उनके क्रिकेट खेलने का तो अंदाज ही जबरदस्त है अगर उनकी गेंदबाजी की रफ्तार की बात करें तो वह 140 से 145 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। गेंद जैसी भी हो सभी प्रकार की बॉल से बहुत अच्छा खेल लेते हैं टीम के कैप्टन को जब भी विकेट लेने की जरूरत होती है तो वह जसप्रीत बुमराह को याद करते हैं।

बेझीझक हम कह सकते हैं विशाखापट्टनम टेस्ट में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया लेकिन भारत को जीत की राह दिखाने वाले वह बेहतरीन दमदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही थे। जो विकेट में लेकर जस्सी द प्लेयर ऑफ द मैच बन गए। जस्सी बुमराह 150 विकेट में माइलस्टोन अपने नाम करने वाले बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं उन्होंने 34 टेस्ट में 150विकेट लिए।

जसप्रीत बुमराह क्रिकेट टाइम में जितने ही एग्रेसिव दिखाई देते हैं रियल लाइफ में वह उतने ही शांत नेचर के हैं उन्होंने वह स्पोर्ट की एक एंकर संजना से डेट करने के बाद मार्च 2021 में शादी कर ली थी। आईए जानते हैं जस्सी और संजना एक दूसरे के बारे में क्या सोचते थे और कैसे शुरू हुई उनकी लव स्टोरी?

शुरुआत में जस्सी को संजना लगी घमंडी

जसप्रीत बुमराह एक इंटरव्यू के दौरान बताते हैं कि काफी समय तक हम दोनों एक दूसरे से कोई बात भी नहीं करते थे क्योंकि मुझे ऐसा लगता था कि संजना बहुत घमंडी है और हंसी तो मुझे तब आई जब मुझे इस बात का पता चला कि संजना भी मेरे बारे में यही सोचती है। जबकि एक इंटरव्यू के दौरान उनकी बात भी हुई थी सन् 2023 – 24 के आईपीएल मैच के लिए संजना ने जसप्रीत का इंटरव्यू भी लिया था। सन् 2019 वर्ल्ड कप को कवर करने के लिए उन दिनों संजना इंग्लैंड में थी तब हमारी वहां दोस्ती हुई और फिर काफी बाते भी होने लगी।

यह भी पढ़ें  पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने बताया आपने पिता के संघर्ष के बारे में, 18 का घंटे काम करके करते थे कड़ी मेहनत:

यह दोस्ती ज्यादा टाइम तक नहीं रही क्योंकि इसको प्यार में जो बदलना था जी हां फिर क्या था जसप्रीत बुमराह और संजना की दोस्ती प्यार में बदल गई और डेढ़ साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद मार्च 2021 में दोनों ने शादी कर ली। जसप्रीत बुमराह सिख और संजना दक्षिण भारतीय से हैं ऐसे में इनका विवाह गोवा में सिख रीति रिवाज के साथ हुआ वहीं हल्दी दक्षिण भारतीय तरीके से हुई। वह दोनों एक दूसरे अपनी लाइफ में पाकर और अपना जीवन साथी बनाकर बहुत खुश हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top