घुटने के दर्द से राहत पाने के लिए घरेलू नुस्खा, आइए जानते हैं क्या है वह जादुई नुस्खा

घुटने का दर्द एक बेहत ही अहम समस्या है मानव जाति के लिए और खासकर के यह 30 साल के बाद होना शुरू होती है और सबसे ज़्यादा यह महिलाओं को ही होती है क्योंकि महिलाएं अपने ऊपर ध्यान कम देती हैं और अपने पारिवारिक कामों में इतनी व्यस्त हो जाती हैं की वह अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाती हैं।

तो आइए जानते हैं घुटने के दर्द की समस्या से परेशान भूपेंद्र कौर जी का अनुभव

63 साल की भूपेंद्र कौर जी लखनऊ की रहने वाली एक बहुत ही मेहनती और दयालु स्वभाव की महिला हैं। वह अपने परिवार के साथ बहुत ही खुशी खुशी रहती हैं और उन्हें दूसरों की मदद करने में बेहत ही आनंद मिलता है। वह अपनी रोज़मर्रा के जीवन में इतनी व्यस्त रहती हैं की उन्हें अपने ऊपर ध्यान देने का समय ही नहीं मिलता और इसी कारण उन्हें घुटने के दर्द की समस्या से सामना करना पड़ा। उन्होंने घुटने के दर्द से पीड़ित होकर डॉक्टर का इलाज शुरू किया परंतु उन्हें फिर भी कोई आराम नहीं मिला और परिणाम स्वरूप ज़्यादा दवाओं का सेवन करने से उन्हें किडनी में समस्या होने लगी जिसके वजह से उन्हें अपना इलाज बंद करना पड़ा। और अब भूपेंद्र जी अपनी तकलीफ से परेशान हो गईं थी उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह अपने दर्द से मुक्ति कैसे पाएं। लेकिन वो कहते हैं ना कि हर समस्या का समाधान होता है तो ऐसा ही कुछ भूपेंद्र कौर जी के भी साथ हुआ। तो आइए जानते हैं कि भूपेंद्र कौर जी की समस्या कैसे दूर हुई।

यह भी पढ़ें  कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी में कीड़ा जड़ी है काफी गुणकारी

Also Read – बालों के झड़ने को हल्के में ना लें, क्या आप भी Hair Fall से परेशान हैं? आइए जानते हैं क्या है मुख्य कारण बालों के झड़ने का।

एक दिन वह टीवी देख रहीं थी तो उस पर उन्होंने हकीम सुलेमान खान साहब का एक बहुत ही चर्चित शो देखा जिसका नाम था सेहत और ज़िंदगी । उन्होंने उस शो में देखा कि लोग हकीम जी के नुस्खे अपना रहे हैं और अपनी समस्या से मुक्ति पा रहे हैं। तो भूपेंद्र कौर जी भी बहुत उत्सुक हो गईं हकीम जी से मिलने के लिए। उन्होंने हकीम जी से संपर्क किया और अपनी समस्या के बारे में बताया। हकीम जी ने उनकी समस्या के लिए दर्द में सबसे कारगर औषधि गोंद सियाह को इस्तेमाल करने की सलाह दी। भूपेंद्र कौर जी ने तुरंत ही बिना देरी किए Atiya Herbs se गोंद सियाह मंगाया और इस्तेमाल करना शुरू किया। इस्तेमाल के कुछ ही दिनों बाद उन्हें अपने दर्द में काफी आराम मिला। हकीम जी के गोंद सियाह के नुस्खे से उन्हें अपने दर्द में 90% आराम मिला। अब वह अपने घर के सारे काम आसानी से करती हैं। अपने दर्द में आराम मिलने के साथ साथ अब वह सबको हकीम जी के नुस्खे की सलाह देती हैं। उन्होंने अपने बेटे के लिए भी गोंद सियाह मंगाया और उसके भी दर्द में काफी आराम मिला।

Also Read – आंखों की रोशनी तेजी से बड़ाये चश्मा दें उतार अपनाइए यह घरेलू यह जादुई नुस्खा देखिए दूध में यह चीजें मिलाकर पीने का कमाल:

यह भी पढ़ें  एक ऐसा आयुर्वेदिक प्रोडक्ट जो आपको गुटखा, तंबाकू, मावा आदि का सेवन करने से मुंह की समस्या को करे दूर और आयुर्वेदिक होने के कारण नहीं है इसके कोई भी साइड इफेक्ट;

गोंद सियाह क्या है और कहाँ पाया जाता है?

गोंद सियाह एक पौधा टिंदुक कुल एबिनेसी का सदस्य है। यह पूरे भारतवर्ष में पाया जाता है । गोंद सियाह पेड़ के तने को चीरा लगाने पर जो तरल पदार्थ निकलता है और सूख कर काला हो जाता है उसे गोंद सियाह कहते हैं। यह बहुत ही पौष्टिक होता है और हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है और जोड़ों के दर्द में भी काफी फायदेमंद होता है।

1 thought on “घुटने के दर्द से राहत पाने के लिए घरेलू नुस्खा, आइए जानते हैं क्या है वह जादुई नुस्खा”

  1. Pingback: आंखों की रोशनी तेजी से बड़ाये चश्मा दें उतार अपनाइए यह घरेलू यह जादुई नुस्खा देखिए दूध में यह चीज

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top