परदेस फिल्म में शाहरुख खान के साथ माधुरी दीक्षित करना चाहती थी गंगा का रोल लेकिन इस रोल के लिए सुभाष घई महिमा चौधरी किया सिलेक्ट:

जैसा कि आप जानते हैं माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक बेहतरीन हीरोइन है माधुरी दीक्षित की सभी फिल्में बहुत ही शानदार होती हैं और सुपरहिट भी होती है सन् 1997 में शाहरुख खान की फिल्म परदेस में गंगा का किरदार निभाना चाहती थी वह चाहती थी कि मैं इस फिल्म को करूं लेकिन सुभाष घई ने उन्हें फिल्म के लिए टेलीकास्ट ही नहीं किया माधुरी दीक्षित के लिए गंगा बनने का मौका किस तरह से हाथ से निकला आईए जानते हैं।

परदेस फिल्म शाहरुख खान और महिमा चौधरी को लीड रोल में लिया गया था यह फिल्म सन् 1997 में आई थी यह फिल्म बहुत ही सुपरहिट साबित हुई थी अगर अभी भी इस फिल्म को टीवी पर लोग बहुत लगनशीलता से देखते हैं।

इस फिल्म में सोनू निगम द्वारा गाने गए थे और शाहरुख खान पर फिल्माया गया इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट साबित हुए जैसा की ये दिल दीवाना……, हो या फिर दो दिल मिल रहे हैं चुपके चुपके, या जरा तस्वीर से निकलकर सामने आ महबूबा, सारे गाने सुपरहिट हुए इन गानों ने लोगों के दिलों पर अभी तक अपनी छाप बना रखी है लोग इन गानों को बहुत पसंद करते हैं।

फिल्म में हीरोइन के रोल के लिए महिमा चौधरी को टेलीकास्ट किया महिमा की यह फिल्म परदेस सुपरहिट हुई,आगे उनके करियर को ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं हुई। शायद आप लोग नहीं जानते हैं कि परदेस फिल्म में हीरोइन के रोल को माधुरी दीक्षित करना चाहती थी लेकिन सुभाष घई ने उन्हें टेलीकास्ट ही नहीं किया आइये बताते हैं माधुरी दीक्षित को इस फिल्म के लिए क्यों नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें  यामी गौतम जल्द ही बनने वाली हैं मां, आदित्य धर के घर जल्द ही गूंजने वाली हैं किलकारियां।

माधुरी दीक्षित का फिल्म परदेस में गंगा बनने का सपना क्यों रहा अधूरा

उन्होंने अपनी फिल्म इंडस्ट्रीज में1996 इतनी पहचान मजबूत कर ली थी की हर कोई उन्हें अपनी फिल्में टेलीकास्ट करना चाहता था हालांकि सुभाष भाई अपनी फिल्में कुछ अलग ही करना चाहते थे इसलिए उन्होंने माधुरी दीक्षित को टेलीकास्ट नहीं किया।

इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने कहा मैं प्रदेश फिल्म गंगा का रोल करना चाहती थी लेकिन सुभाष घई ने उन्हें टेलीकास्ट ही नहीं किया हालांकि बाद यह है कि सुभाष घई उनके साथ राम लखन, खलनायक जैसी फ़िल्में साथ में बना चुके हैं इसलिए भाई परदेस फिल्म में एक अलग नए चेहरे को लाना चाहते थे इसलिए माधुरी दीक्षित को इस फिल्म के लिए नहीं चुना

सुभाष घई को अपनी फिल्म परदेस के लिए काफी ऑडिशन लेने पड़े तकरीबन 3000 ऑडिशन लेने के बाद फाइनली उन्हें अपने फिल्म के लिए हीरोइन मिल गई थी और उन्हें उन्होंने महिमा चौधरी को गंगा रोल के लिए सिलेक्ट कर लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top