असदुद्दीन ओवैसी ने नीतीश कुमार की गिरगिट से तुलना करते हुए कसा उन पर तंज।

2024 लोकसभा चुनाव जल्द ही आने वाले हैं लेकिन जब तक यह चुनाव नहीं होंगे तब तक हमें हर दिन कुछ ना कुछ राजनीतिक पार्टियों के दाव पेंच देखने को मिलेंगे। चुनावी रैली और चुनावी सभा शुरू हो गई हैं जिसमें सारी ही राजनीतिक पार्टी एक दूसरे पर तंज कसते हुए नज़र आएंगे। और ये तंज कसने वाली बातें अब शुरू भी ही गई हैं। जी हां दोस्तों, असदुद्दीन ओवैसी को हम सभी उनके स्ट्रेट–फॉरवर्ड नेचर के लिए जानते हैं। ओवैसी को हमने हमेशा हर पार्टी के किसी ना किसी शख्स पर तंज कसते हुए देखा है। और हमेशा की तरह इस बार भी ओवैसी ने एक सभा में ऐसी बातें कही हैं जो कि उनके लिए तो बिलकुल नई नहीं है लेकिन सुनने वालों के लिए शायद नई हो सकती है।

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के किशनगंज जिले से लोकसभा चुनाव का अलार्म बजा दिया है। ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र में एक सभा आयोजित की गई थी जिसमें असदुद्दीन ओवैसी ने नीतीश कुमार को घेरे में लिया। ओवैसी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार पाला बदलने में गिरगिट से कम नहीं, उनकी इस पलटने वाली आदत से तो गिरगिट भी शर्मा जाए। ये बात तो हम सब जानते हैं कि हमे आए दिन नीतीश की बदलती हुई नीति दिखाई देती है। कभी नीतीश यहां होते हैं तो कभी वहां लेकिन असदुद्दीन ओवैसी जो कि हमेशा ही स्ट्रेट–फॉरवर्ड बात करते हैं एक बार फिर उन्होंने यही किया। अब देखना ये है कि उनके यह बोल कहीं उन पर भारी ना पड़ जाएं।

यह भी पढ़ें  AI (artificial intelligence) की मदद से मारी इमरान खान ने बाज़ी, क्या इमरान खान फिर से बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री?

तो दोस्तों हम हमेशा ही यह देखते हैं कि ओवैसी किसी ना किसी पार्टी के मुख्य आदमी पर तंज कसते ही हैं जो कि कोई नई बात नहीं है। और इस बार उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया था जिसमें उन्होंने उनके ऊपर बहुत बातें बोली । राजनीति में हर पार्टी एक दूसरे के लिए खतरनाक खतरनाक बातें बोलती ही हैं और उनके बोलने पर भी कोई रोक टोक या कोई सज़ा वाले बात नहीं होती है। राजनीति में आप कुछ भी बोल सकते हैं लेकिन किसी पार्टी के अध्यक्ष या मुखमंत्री को गिरगिट बोल देना कोई मामूली बात नहीं है। इस बात की वजह से बोलने वाले को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। अब देखना ये है कि ओवैसी ने नीतीश कुमार की जो गिरगिट से तुलना करते हुए उन पर तंज कसे हैं, इसके बदले में ओवैसी को क्या सुनने को मिलता है या फिर क्या परेशानी से सामना करने को मिलेगा।

तो हम आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के सीमांचल छेत्र स्तिथ मुस्लिम बाहुल्य किशनगंज जिले से लोकसभा चुनाव के लिए अलार्म बजा दिया है। ओवैसी की ये सभा ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र में एक मेला ग्राउंड में आयोजित की गई थी। जिसमें उन्होंने नीतीश को गिरगिट तो बोला ही और साथ में और भी तंज कसे नीतीश कुमार पर। ओवैसी ने एक मजाकिया लहज़े में बात करते हुए कहा कि, सुनने में तो ये भी आता है कि घड़ी में शाम के पांच बजते हैं तो नीतीश कुमार कहते हैं कि सुबह के पांच बजे रहे हैं, अब सच क्या है ये मुझे नहीं मालूम लेकिन सुनने में तो यही आता है…..।

यह भी पढ़ें  केंद्र सरकार के प्रस्तावों को ठुकराया किसान संगठन ने। दिल्ली चलो प्रोटेस्ट हुआ फिर शुरू।

असदुद्दीन ओवैसी ने नीतीश कुमार और बिहार की राजनीति पर भी एक बात कही है। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए (NDA) की सरकार है। तेजस्वी यादव से पूछेंगे तो बोलेंगे कि चाचा हमको छोड़कर क्यों गए…. नहीं मालूम। और अगर नीतीश कुमार से पूछेंगे तो वह ज़ुबान छुपाकर बोलेंगे कि ‘हम अब कहीं नहीं जायेंगे’। और बिहार की जनता के ऊपर बात करते हुए कहा कि आपने जिन्हें वोट दिया है, उन्होंने आपकी पीट पर सिर्फ खंजर घोंपा है और आपके विश्वास का सिर्फ इस्तेमाल किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top