बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कि इस उम्र में भी है कमाई जारी, इस प्रकार लिया गया उनकी चल – अचल संपत्ति का आंकड़ा:

बॉलीवुड के जाने-माने महानायक अमिताभ बच्चन जो की एक बॉलीवुड के बहुत ही उम्दा कलाकार रहे हैं उन्होंने काफी टाइम फिल्म इंडस्ट्री को दिया है उन्होंने अपने करियर में कई फिल्में की है और आज भी उनका काम जारी है और जिसेस वह आज भी उम्दा कमाई कर रहे हैं। या फिर यूं कहूं कि जैसे-जैसे उनकी साल के साथ उनकी कमाई और बढ़ती जा रही है उनको देखकर आज की पीढ़ी को उनसे कुछ सीखना चाहिए कि इस उम्र में भी वह अपने आप को कितना मेंटेन करके रखे हैं और काम की फील्ड में बराबर अपना योगदान दे रहे हैं।

अमिताभ बच्चन की कमाई में हर साल बढ़ोतरी हो रही है। जिसका खुलासा राज्यसभा के चुनाव नांमकन के लिए उनकी पत्नी जया बच्चन के द्वारा दिए गए एफिडेविट से हुआ। इससे उनकी कमाई का अंदाजा लगाया गया। राज्यसभा के लिए एक बार फिर अमिताभ की पत्नी जया बच्चन को उम्मीदवार बनाया गया जिसके चलते दोनों की संपत्ति भी सामने आ गई देखा जाए तो इसके अनुसार चल संपति 800. 49 करोड़ और अचल संपत्ति 200. 14 करोड़ के आसपास है यह दोनों मिलाकर दोनों बच्चन जी करीब 2 हजार करोड़ के मालिक हैं।

अमिताभ बच्चन के पास इसी संपत्ति में से लगभग 54 करोड़ 77 लाख की ज्वेलरी तथा 17 करोड़ 66 लाख रुपए की लग्जरी कारें, लैंड क्रूजर, मर्सिडीज़ बेंच लेक्सस और तकरीबन 120 रुपए करोड़ की एफडी करा रखी है, और यह भी बताया गया है कि 17.06 करोड़ का लेनदेन भी है इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास चार बंगले भी हैं एक शपथ प्रमाण पत्र के अनुसार अभिताभ बच्चन की पिछले वर्ष की ही कमाई 273.74 करोड़ की थी।

यह भी पढ़ें  खेती में 5 गुना तक कमाई बढ़ा सकती है ये किसानों की तकनीत। एक साथ कई फसलें उगा सकते हैं।

यह तो थी सिर्फ अमिताभ बच्चन की कमाई है जानते हैं अब उनकी पत्नी बॉलीवुड के जानी-मानी अभिनेत्री जया बच्चन की कमाई के बारे में
जया बच्चन ने भी अपने करियर में कई फिल्में की है और फिल्म इंडस्ट्री को अच्छा खासा समय देते हुए आज में अच्छी खासी संपत्ति की मालिक बनी है और अभी तक कमाई जा रही है तो उनकी अभी तक की कमाई और संपत्ति के बारे में आईए जानते हैं।

जया बच्चन जो कि बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर और बेहतरीन अभिनेत्री में से एक है इसी के साथ वह साथ राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार भी है जया बच्चन की कमाई के विवरण के अनुसार वर्ष 2022- 23 में 1.63 करोड रुपए तक की कमाई की थी जबकि 5 साल पहले उनकी कमाई का आंकड़ा 25 पॉइंट 54 करोड़ दिया गया इसी के 40 करोड़ 97 लाख से ज्यादा की ज्वेलरी है तथा 9.82 लाख रुपए की गाड़ियां हैं। इतना ही नहीं 10.11 करोड़ एफडी है और 5.15 बैंक बैलेंस है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top