इंटरमीडिएट की छात्रा पेपर देने एग्जाम सेंटर पहुंची दुल्हन के अवतार में जिसे देख लोग हुए हैरान बाद में पता चला इसके पीछे का राज

जैसा कि आपको पता है यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के पेपर स्टार्ट हो गए 22 फरवरी को एक ऐसे ही घटना सामने आई जिसको आप लोग देखकर हैरान हो जाएंगे ।एक लड़की सज सावरकर आई जिसने माथे पर बेंदी, हाथों में मेहंदी, नाक मे नथ, लाल कलर की साड़ी और श्रंगार करें हुए नई नवेली दुल्हनिया की तरह लग रही थी। जिसे देखकर लोग हैरान हो गए। उस लड़की के इस अवतार में परीक्षा देने के लिए आने के रीजन के बारे में जब पता चला तो लोगों के दिल

अगर बेटियां शिक्षित होती हैं तो दो परिवारों का नाम रोशन करती है वैसे ही झांसी की एक लड़की की कहानी लेकर आए हैं जो आपको एक संदेश देती है। यह लड़की का नाम कशिश अहिरवार है यह भट्टे गांव में रहती है और 12 की छात्रा है जिसका नागरिक शास्त्र का पेपर था कुछ टाइम पहले ही उनकी शादी हुई थी शादी के बाद है पेपर देने आई पेपर देने के लिए दोनों परिवारों की रजा मंदी हुई और छात्रा ने पेपर दिया।

शादी को ज्यादा वक्त नहीं हुआ और पति व ससुराल के सपोर्ट से एग्जाम देने पहुंची छात्रा

छात्र की शादी 18 फरवरी को पंचवटी में रहने वाले अमर अहिरवार से हुई थी इसके बाद उसे कुछ दिन के लिए मायके जाना था लेकिन उससे पहले उसकी परीक्षा आ गई। उसने अपने पति को पेपर देने की बात कही तो पति ने भी सपोर्ट किया और पेपर दिलवाने के लिए राजी हो गया। अपने घर की परंपरा और रीति रिवाज के चलते हुए नई नवेली दुल्हन बनकर छात्रा को पेपर देने के लिए जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें  पीएम सूर्य घर फ्री बिजली स्कीम के तहत लोगों को मिलेगी 300 यूनिट तक की फ्री बिजली, रूफटॉप पर सोलर पैनल करवाने होंगे इंस्टॉल सब्सिडी का भी उठा सकेंगे फायदा:

झांसी भट्टा गांव निवासी एक लड़की जिसकी ससुराल पंचवटी कोतवाली में है हाल ही में लड़की की शादी हुई और वह सज सावरकर जब एग्जाम सेंटर पर पेपर देने पहुंची तो वहां लोग उसे देखकर हैरत में पड़ गए जब एग्जाम पूरा हुआ तो वहां पर उपस्थित लोगों ने उससे पूछा तो उसने बताया कि मेरी तीन-चार दिन पहले ही शादी हुई थी जिसके चलते मेरा 22 फरवरी को नागरिक शास्त्र का पेपर था जिसके लिए मैंने अपने पति को बताया कि मेरा पेपर है तो उसके पति और ससुराल वालों ने उसका सपोर्ट किया और पेपर दिलवाने के लिए राजी हो गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top