AI (artificial intelligence) की मदद से मारी इमरान खान ने बाज़ी, क्या इमरान खान फिर से बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री?

2024 के हाल ही में हुए पाकिस्तानी चुनाव पूर्ण रूप से संपन्न हो गए हैं, जिसका परिणाम भी सामने आ गया है। जहां एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री, नवाज़ शरीफ़ जीतने का दावा कर रहे थे। वहीं एक तरफ इमरान खान भी जीतने का दावा कर रहे थे।

चूंकि, इमरान खान इस समय भ्रष्टाचार के मामले में अडियाला जेल में कैद हैं । उन पर कई राजनीति से प्रेरित आरोप लगाए गए थे, जिसके कारण वह जेल में सज़ा काट रहे हैं। इमरान खान जेल में रहे कर ही अपनी चुनावी रैली कर रहे थे। वह अपना संदेश लोगों तक AI की मदद से पहुंचा रहे थे।

आइए आपको बताते हैं, आखिर AI की मदद से इमरान ख़ान अपनी रैली कैसे कर रहे थे और क्या संदेश पहुंचा रहे थे लोगों तक।

तो जैसा कि आपको पता है कि इमरान खान इस वक्त जेल में हैं, लेकिन उनके पास इलेक्शन में खड़े होने का अधिकार है, इमरान ख़ान की पार्टी (पीटीआई) को सबसे ज़्यादा मतदान दिए गए हैं।

इमरान खान की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से लोगों से कहा है, “ उनकी पार्टी पीटीआई को चुनावी रैलियां करने से रोक दिया गया था, और यही नहीं केवल, उनकी पार्टी के कुछ सदस्यों, पदाधिकारिओं को भी निशाना बनाया जा रहा था।” सरदार तनवीर इलियास ने बताया, यह नोट्स इमरान खान द्वारा उपलब्ध कराए गए थे जेल के अंदर से।

अब आप AI की मदद से इमरान खान को यह कहते हुए भी सुन सकते हैं कि, “आपने वोट देकर सच्ची आज़ादी की बुनियाद रखी है, मैं आपको 2024 के इलेक्शन जीतने पर मुबारकबाद देता हूं ।”

यह भी पढ़ें  JCB का असली नाम क्या है? आखिर यह पीले रंग की ही क्यों होती है, क्या है इसके रंग की वजह ?

आखिर कौन हैं, सरदार तनवीर इलियास? क्या रिश्ता है इनका इमरान ख़ान से।

सरदार तनवीर इलियास इमरान ख़ान की पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान तहरीक –ए –इंसाफ़ के मेंबर हैं, चूंकि इमरान खान जेल में हैं और उनकी पार्टी ने जीत हासिल कर ली है तो प्रधानमंत्री के पद के लिए इमरान खान ने तनवीर इलियास को नॉमिनी बनाया है, जिसे सेक्रेटरी असेंबली ने घोषित कर दिया है। इसलिए तनवीर इलियास पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री घोषित कर दिए गए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top