मेकअप ट्रिक्स — दिन वाली शादी में पाए रात जैसा निखार आजमाएं यह टिप्स जो दिन में भी आपके लुक को रखे बरकरार

बात अगर नाईट फंक्शन की हो तो हम मेकअप करके नाइट वाला लुक ला सकते हैं लेकिन अगर बात डे फंक्शन या दिन में शादी में तैयार होना होने की तो हमारा दिन का मेकअप नाइट के अकॉर्डिंग थोड़ा डिफरेंट हो जाता है और रात वाला लुक हम दिन में नहीं दे पाते हैं आईये आपको बताते हैं कि दिन की शादी में आप मेकअप किस तरह से कर सकते हैं।

दिन की शादी में मेकअप कैसे करें


सबसे पहले अपने फेस को अच्छे से क्लींजर करना चाहिए फिर हाइड्रेट और मॉइश्चराइजर करना चाहिए ताकि हमारी त्वचा हेल्दी दिखे। मॉइश्चराइजर हमारे चेहरे पर चमक लाता है और लाइट रंग के मेकअप का यूज करे क्योंकि आप दिन की चका चोंद में नेचुरल दिखें। दिन में शादी वाला निखार लाने के लिए थोड़ी कॉन्टूरिंग करें लेकिन बस थोड़ी ही करना होती है। कुछ ट्रिक से आप दिन की शादी में भी एक बेहतरीन लुक ला सकते हैं।

मिनिमम कॉन्टूरिंग

सब लोग ही चाहते हैं की शादी में वह अलग ही दिखे लेकिन दिन की शादी में हमेशा लाइट ही मेकअप करना चाहिए। दिन की शादी के लिए मेकअप कुछ इस तरह से करना चाहिए कि मेकअप करने के बाद आप चेहरा खिला – खिला भी दिखे और ज्यादा पता भी नहीं चले कि आपने मेकअप किया हुआ है तो इसके लिए आपको बस थोड़े चिक्स पर हल्के हाथों से शेड देना चाहिए, थोड़ी नाक पर शेड देना चाहिए और हल्के – हल्के हाथों से फेस को कॉन्टूरिंग करना चाहिए जिससे आप खुद देख पाएंगे कि आप दिन की शादी में भी एक नेचुरल लुक पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें  इन पांच बातों को फॉलो करने से पड़ सकता है दोस्ती और रिश्ते पर असर लोग करने लगते हैं इग्नौर, अच्छे खासे दोस्त भी तोड़ देते हैं दोस्ती:

लाइट शेड्स का करें यूज

जब बात दिन की शादी की हो तो हमेशा ही लाइट रंगों का चुनाव करना चाहिए जो हमारे फेस पर सूट करें जिससे हमारे चेहरे पर एक अलग ही नेचुरल ग्लो दिखाई दे ज्यादातर मेकअप को अपने स्किन कलर के हिसाब से ही चुने। लाइट मेकअप करें जो हमारी सुंदरता को और उभारे क्योंकि ज्यादा मेकअप भी नहीं करना चाहिए सिंपलिटी ही असली सुंदरता होती है।

स्किन टोन के हिसाब से करें फाउंडेशन का चुनाव

मेकअप में फाउंडेशन का चुनाव अपनी स्किन टोन के हिसाब से करना चाहिए ऐसा फाउंडेशन यूज करें जो आपकी स्किन टोन से मैच करें और उसको लगाने के बाद आपको एक परफेक्ट लुक दे। फाउंडेशन को ऐसे यूज करें कि वह अच्छे से ब्लेंड हो जाए आपके चेहरे पर उभरा भी ना दिखे तो हमेशा यह याद रखें कि वही फाउंडेशन यूज करें जो आपकी स्किन टोन के लिए परफेक्ट हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top