BJP बंगाल लिस्ट आई सामने, भोजपुरी स्टार पवन सिंह लड़ेंगे बंगाल सीट से चुनाव बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा से होगा सामना।

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही समय का वक्त रह गया है और इसलिए अब सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। और इस ही के साथ अब बीजेपी (BJP) ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट ज़ाहिर कर दी है। हम आपको बता दें कि बीजेपी (BJP) ने पश्चिम बंगाल के ऐसे उम्मीदवारों को सामने उतारा है, जिनके जीतने के चांसेस भी हो सकते हैं। बीजेपी की हर चाल सत्ता में बहुत ही अहम है और इस पर हर पार्टी का ध्यान भी है। बीजेपी अब तीसरी बार भी सत्ता में आने की पूरी तैयारी में है। और इस ही लिए बीजेपी चुन चुन कर अपने उम्मीदवार सामने उतार रही है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी सबसे पहली लिस्ट निकाल दी है और उसने पश्चिम बंगाल से अपनी 20 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। इसमें आसनसोल संसदीय सीट भी शामिल है, लेकिन इस बार आसनसोल से भाजपा ने जो उम्मीदवार उतार है, उसके सामने मुकाबला बहुत ही टक्कर का और दिलचस्प होने वाला है। हम आपको बता दें कि बीजेपी (BJP) ने भोजपुरी सुपरस्टार को आसनसोल से बतौर उम्मीदवार उतार है, जिनका नाम पवन सिंह है, जो कि एक बहुत ही बेहतरीन गायक हैं। अपको आसनसोल की संसदीय सीट के बारे में तो बहुत अच्छे से पता ही होगा। यह वही सीट है, जहां पर हिंदी–बंगला सिनेमा के बहुत ही चर्चित गायक बाबुल सुप्रियो 2019 लोकसभा चुनाव के बतौर बीजेपी प्रत्याशी, दो बार जीत हासिल करने वाले शख्स थे। लेकिन किसी कारणवष उन्होंने 2021 में लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और पार्टी छोड़ दी।

यह भी पढ़ें  स्मार्टफोन की दुनिया में Motorola ने दिखाई अपनी एक नई तकनीक! निकाला Bendable फोन।

बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे की वजह से आसनसोल संसदीय सीट खाली होने की वजह से 2022 में उपचुनाव कराया गया था, जिसमें तृणमूल कांग्रेस की तरफ से शत्रुध्न सिन्हा बतौर प्रत्याशी सामने आए थे। और उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा और तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुध्न सिन्हा को जीत मिली थी। उपचुनाव में शत्रुध्न सिन्हा ने बीजेपी के अग्निमित्रता पॉल को आसानी से 3.03 लाख मतों के अंतर से हरा दिया था। दो बार से लगातार जीत रही आसनसोल सीट को बीजेपी ने उपचुनाव में गंवा दिया था। लेकिन हम आपको बता दें कि शत्रुध्न सिन्हा पहले बीजेपी (BJP) के लोकसभा सदस्य हुआ करते थे, लेकिन फिर वह बीजेपी को छोड़ कर टीएमसी (TMC) में चले गए।

जैसा कि हम सबको पता हैं कि अब फिर से देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं, और बीजेपी को नज़र देश पर तो है ही लेकिन साथ ही आसनसोल सीट पर भी बीजेपी कड़ी नज़र बनाए रखे है। और यह भी माना जा रहा है कि टीएमसी (TMC) इस बार भी शत्रुध्न सिन्हा को मैदान में उतारने वाली है। और जैसा कि हम सबको पता है कि बीजेपी फिर से यहां पर जीत हासिल करना चाहती है, इसलिए बीजेपी ने आसनसोल सीट के लिए एक कड़ी रणनीति बनाई है। इस सीट को हासिल करने के लिए बीजेपी ने इस ही लिए भोजपुरी स्टार पवन सिंह को चुना है। और अगर शत्रुध्न सिन्हा आसनसोल सीट पर दोबारा से उतरते हैं तो इस बार बंगाल में दो ‘बिहारी–बाबू’ का सामना होने वाला है, जो कि बहुत ही दिलचस्प मुकाबला होने वाला है।

यह भी पढ़ें  पश्चिम बंगाल और पंजाब के बाद अब केरल में भी INDIA ब्लॉक में पड़ी फूट: CPI ने 4 सीटों पर राहुल और थरूर के खिलाफ प्रत्याशी घोषित किए।

हम आपको बता दें कि, आसनसोल संसदीय क्षेत्र में हिंदी–भाषी वोटर्स काफी बड़ी संख्या में रहते हैं, इनकी संख्या करीब 50 प्रतिशत है। यही वजह है कि ममता बनर्जी ने 2022 के उपचुनाव में बिहारी–बाबू यानि शत्रुध्न सिन्हा को मैदान में उतरकर हिंदी–भाषी वोट के ज़रिए जीत हासिल की थी। पवन सिंह को बंगाल सीट पर उतारने की एक खास वजह और भी है। हम आपको बता दें कि, पवन सिंह बंगाल के साथ खास नाता भी रखते हैं। आसनसोल में भोजपुरी बोलने वाले भी काफी बड़ी संख्या में रहते हैं और उनके बीच पवन सिंह काफी लोकप्रियता रखते हैं। बीजेपी इस ही लोकप्रियता की वजह से आसनसोल में फिर से जीत हासिल करना चाहती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top