Multibagger stocks: 1 रुपए के शेयर ने बदली निवेशकों की किस्मत। पांच साल में 1 लाख को 3 करोड़ में किया तब्दील

तो दोस्तों शेयर मार्केट का नाम तो आपने सुना ही होगा। शेयर मार्केट भले ही आसान कारोबार नहीं है, इसमें रिस्क भी इंसान को लेना पड़ता है लेकिन जब शेयर्स मार्केट ग्रो कर जाता है तो इन्वेस्टर्स पल भर में मालामाल बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स (Hazoor multi projects) के शेयर के साथ भी हुआ है जो कि आपको हैरान करने वाली बात है। आप भी सोचेंगे की काश हम भी अपने शेयर्स इस कंपनी में लगा देते। तो हम आपको बता दें कि हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयर की कीमत बीते कुछ सालों में 38,000 प्रतिशत की तेजी से बढ़ी है। आइए इसके बारे में पूरी बात जानते हैं।

तो हम आपको बता दें कि हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। सबसे जानने वाली बात ये है कि बीते कुछ सालों में कंपनी के शेयर की कीमत 38,000 प्रतिशत बढ़ी है। हम आपको बता दें की 29 मार्च 2019 में जो 1 रुपए का शेयर था अब उसकी कीमत 380 रुपए के लेवल को क्रॉस कर गई है। बीते पांच साल के दौरान इस स्टॉक ने पोजिशनल निवेशकों को 381 गुना पैसा दिया है। और सबसे फायदे वाली बात तो ये है कि जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों का भाव 1 रुपए रहने पर 1 लाख रुपए लगाया होगा, उनका पैसा आज बढ़कर 3.81 करोड़ रुपए हो गया होगा।

अब हम आपको बताते हैं कि शेयरों के पीछे की क्या कहानी है।

तो दोस्तों हम आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में 2 ऐसे मौके आए हैं जब कंपनियों के शेयर्स में उपर सर्किट लगा। गुरुवार और शुक्रवार को कंपनी के शेयर की डिमांड बहुत ज़्यादा रही है । जिसकी वजह से इन दोनों दिनों में बढ़ती डिमांड के चलाते शेयरों में उपर सर्किट लगा है। लेकिन हम आपको बता दें कि इस उछाल के बाद भी कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में 2% की तेजी ही आई है, कंपनी को किसी भी प्रकार का कुछ घाटा नहीं हुआ है। और यही वजह है कि इस वक्त हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स कंपनी का हर जगह चर्चा हो रहा है।

यह भी पढ़ें  ऐसा काम करके 7 दिन में 155 करोड़ कमाए हैं इस महिला ने, आइए जानते हैं ऐसा क्या काम करती है यह महिला।

रिपोर्ट के अनुसार, 6 महीने पहले हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (Hazoor multi projects ltd) का भाव 130 रुपए था। जिसका मतलब है कि अभी हाल ही में शेयर होल्डर्स को 190% का फायदा हुआ है। और अगर यही बात बीते 1 साल की करी जाए तो निवेशकों को 280% का फायदा हुआ है। वैसे तो दोस्तों शेयर बाज़ार का कारोबार थोड़ा जोखिम भरा होता है। इसका कारोबार करने के बाद आपको मेंटली स्ट्रॉन्ग होना बहुत ज़रूरी है क्योंकि शेयर बाज़ार में आए दिन निवेशकों को बहुत बड़े बड़े झटके लगते रहते हैं और ऐसे में अगर आप मेंटली स्ट्रॉन्ग नहीं होंगे तो इससे आपकी सेहत पर नुक्सान पद सकता है। तो यदि आप शेयर बाज़ार में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो एक्सपर्ट्स से अवश्य ही सलाह लें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top