नामीबिया के इस बल्लेबाज़ ने T20 में बनाया एक नया रिकॉर्ड! रोहित शर्मा, क्रिस गेल जैसे महान बल्लेबाजों का भी तोड़ा रिकॉर्ड।

क्रिकेट की दुनिया में आए दिन हम यह देखते रहते हैं कि कोई ना कोई किसी ना किसी का रिकॉर्ड तोड़ के आगे बढ़ता है। लेकिन, इतनी जल्दी शायद आपने किसी को रिकॉर्ड तोड़ते हुए नहीं देखा होगा क्योंकि रिकॉर्ड बनाने में काफी वक्त लगता है और मेहनत तो ज़ाहिर सी बात है करना ही पड़ती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं नामीबिया के एक बल्लेबाज़ के बारे के जिसने काफी कम उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया है और आज तक ऐसा किसी भी बल्लेबाज़ ने ऐसा नहीं किया है। रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज़, जिनकी तारीफ पूरी दुनिया में होती है उन्होंने भी इतनी कम उम्र में ऐसा नहीं किया है जो इस नामीबिया के बल्लेबाज़ ने कर दिखाया है। आइए जानते हैं इस महान बल्लेबाज़ के बारे में।

तो दोस्तों हम बात कर रहे हैं नामीबिया के बल्लेबाज़ Jan Nikol Loftiee–Eaton के बारे में। जिसने, सिर्फ 22 साल की उम्र में शतक जड़ के एक नया रिकॉर्ड बनाया है। नेपाल T20 ट्राई सीरीज में नामीबिया के बल्लेबाज़ जान निकोल लॉफ्टी ईटन ने नेपाल के खिलाफ सिर्फ 33 गेंदों पर 100 रन बना कर शतक जड़ के यह नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। और सबसे खास बात तो यह है की जान निकोल ने नेपाल के ही क्रिकेटर कुसल मल्ला का रिकॉर्ड तोड़ है, जिन्होंने पिछले साल ही मंगोलिया के खिलाफ एशियन गेम्स में 34 गेंदों पर शतक जड़ा था। जान निकोल लॉफ्टी ईटन ने 36 गेंदों पर 11 चौंके और 8 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। उनकी इस पारी के बदौलत नामीबिया ने 20 ओवर में केवल 4 विकेट के साथ 206 रन का स्कोर खड़ा किया था।

यह भी पढ़ें  बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस बनने जा रही है किसी की दुल्हनिया। अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड जल्द ही करने वाली हैं शादी

जान निकोल लॉफ्टी ईटन टी20 इंटरनेशनल में 40 से कम गेंदों पर शतक लगाने वाले 7वें बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस पारी में जान निकोल ने 280.56 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। और अब इस महान बल्लेबाज़ का फास्टेस्ट सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ना इतना आसान नहीं रहने वाला है। कुशल मल्ला ने पिछले साल एशियन गेम्स में शतक जड़कर साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड मिलर, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और साथ ही इसके और भी दिग्गज बल्लेबाज़ों का रिकॉर्ड तोड़ा था। जिसको अब जान निकोल ने अपने नाम कर लिया है। आइए आपको बताते हैं फास्टेस्ट टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज़ों के नाम।

जान निकोल लॉफ्टी ईटन (नामीबिया) — 33 बॉल
कुशल मल्ला (नेपाल)– 34 बॉल
डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका)–35 बॉल
रोहित शर्मा (भारत)– 35 बॉल
सुदेश विक्रमशेखर (क्रेच रिपब्लिक)– 35 बॉल

आइए अब बताते हैं T20I ट्राई सीरीज के बारे में।

दरअसल दोस्तों, नेपाल, नीदरलैंड और नामीबिया के बीच T20I ट्राई सीरीज खेली जा रही है। और सबसे खास बात तो यह है की इस सीरीज के पहले मैच में ही सबसे तेज़ सेंचुरी का रिकॉर्ड बन गया है। जिसमें नामीबिया के बल्लेबाज़ जान निकोल ने 33 गेंदों पर सबसे तेज़ शतक मारके यह रिकॉर्ड सेट किया है, जिसकी बदौलत नामीबिया ने 20 ओवर में 4 विकेट के साथ 206 रन का स्कोर से किया है। और लाफ्टी ईटन के अलावा मलन क्रुगर ने 48 गेंदों में 59 रन की पारी खेली। और बाकी जो बल्लेबाज़ों ने यह पारी खेली है वह कुछ खास रन नहीं बना पाए हैं।

यह भी पढ़ें  विद्या संबल योजना: Vidya Sambal Yojna Rajasthan 2024, आवेदन शुरू। विद्या संबल योजना क्या है?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top