TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्यों दिया अपने पद से इस्तीफा? आखिर क्या है वजह?

तो दोस्तों हम आपको बता दें कि मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस यानी TMC की सांसद थीं, जिन्होंने अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। तो जैसा की हम सब जानते हैं कि राजनीति में सब चलता है और अपनी पार्टी के पद से इस्तीफा देकर दूसरी पार्टी में भी जाना कोई नया काम नहीं है। ऐसा तो हम अक्सर ही सुनते रहते हैं कि कोई ना कोई सांसद विधायक अपनी पार्टी को छोड़ कर दूसरी पार्टी में चला जाता है। 2024 के चुनाव बस जल्द ही आने वाले हैं और चुनाव आते आते हमें राजनीतिक पार्टियों में ऐसे कई मामले होते हुए नज़र आएंगे। ऐसे में अब एक और नया मामला सामने आया है जो कि नया नहीं है लेकिन चर्चा की बात इसमें यह है कि आखिर क्यों मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

TMC की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने ये इस्तीफा पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को सौंपा है। रिपोर्ट के अनुसार, मिमी का ये कहना है कि वह अपनी सीट पर टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से नाखुश हैं। हम आपको बता दें कि मिमी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव में जादवपुर सीट से जीत हासिल की थी। लेकिन अब पार्टी में इतने साल रहने के बाद मिमी ने अपने पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वह पार्टी में अपनी सीट पर स्थानीय नेतृत्व से नाखुश हैं। अब जबकि 2024 के लोकसभा के चुनाव बिल्कुल करीब आ गए हैं और ऐसे में पार्टी का एक सांसद अपने पद से इस्तीफा दे दे तो ये पार्टी प्रमुख यानी ममता बनर्जी के लिए चिंता की बात तो होगी ही।

यह भी पढ़ें  शो 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' के फेम हर्षद चोपड़ा जल्द ही नजर आने वाले हैं एक रियलिटी शो में, हर्षद चोपड़ा सीरियल्स में एक्टिंग के बाद अब शो 'खतरों के खिलाड़ी 14 में खतरों से खेलते हुए नजर आएंगे

लेकिन हम आपको एक बात बता दें कि मिमी का कहना है कि वह अपनी सीट पर टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से नाखुश हैं। लेकिन उन्होंने अपना इस्तीफा अभी लोकसभा अध्यक्ष को नहीं सौंपा है। इसलिए तकनीकी तौर पर उन्होंने सिर्फ अपने फैसले की घोषणा की है। उन्होंने कोई आधारिक तौर पर अभी अपना इस्तीफा नहीं दिया है। इसलिए इसे औपचारिक इस्तीफे के रूप में नहीं माना जाएगा। अब देखना ये है कि मिमी अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को कब सौपेंगी और सौंपेंगी भी या नहीं। क्योंकि ये राजनीति है दोस्तों और यहां पर सब जायज़ होता है और यहां पर हर वक्त कुछ ना कुछ बदलता ही रहता है जो कि कोई खास बात नहीं है अब।

अब जानते हैं कि कौन हैं मिमी चक्रवर्ती।

तो हम आपको बता दें कि मिमी चक्रवर्ती बंगाली इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं। मिमी का जन्म साल 1989 11 फरवरी को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। दरअसल दोस्तों, मिमी चक्रवर्ती ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म ‘चैंपियन’ से की थी। मिमी चक्रवर्ती ने बंगाल इंडस्ट्री में 25 से भी ज़्यादा फ़िल्मों में काम किया है। और उसके बाद मिमी ने अपनी लोकप्रियता को देखते हुए साल 2019 में TMC पार्टी की उम्मीदवार बनके जीत भी हासिल की थी।

तो दोस्तों हम आप बता दें कि TMC के नेता ने मिमी पर आरोप भी लगाए थे। पश्चिम बंगाल के राज्य मंत्री श्रीकांत महतो ने TMC की सांसद मिमी चक्रवर्ती पर आरोप लगाया था और इसके साथ की और भी अन्य नेताओं पर भी श्रीकांत महतो ने आरोप लगाया था। दरअसल दोस्तों श्रीकांत महतो ने मिमी समेत TMC ke अन्य नेताओं पर भी पैसे लूटने का आरोप लगाया था। श्रीकांत महतो ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मिमी चक्रवर्ती , जून मालिया , सयानी घोष , संयतिका बनर्जी और नुसरत जहां जैसे नेता पैसे लूट रहे हैं।

यह भी पढ़ें  Elon Musk ने किया Open AI पर केस, साथ ही CEO पर भी लगाए आरोप।
TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्यों दिया अपने पद से इस्तीफा? आखिर क्या है वजह?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top