WPL 2024: मैच के दौरान हाई सिक्योरिटी को तोड़ते हुए फील्ड में घुसा फैन। एलिसा हीली बनीं ‘बाहुबली’ ।

भारत में क्रिकेट का क्रेज़ कितना है, यह तो आप बखूबी जानते ही होंगे। और इसलिए आए दिन हमें क्रिकेट का कोई ना कोई टूर्नामेंट देखने को मिलता ही रहता है। और अभी इस वक्त जैसा कि आप जानते हैं कि WPL 2024 शुरू हो चुका है, और बुधवार को हो रहे मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच हो रहा था। जिसमें एक ऐसा वाक्या पेश आया जिससे दर्शकों में तो और उत्साह जग गया। हम अक्सर मैच के दौरान यह देखते ही रहते हैं कि किसी फैन्स ने कुछ करा तो किसी फैन ने कुछ। और हमने यह 2023 में हुए वर्ल्ड कप में देखा था कि मैच के दौरान एक फैन फील्ड में घुस आया था। और इससे ही जुड़ा एक वाक्य और पेश आया है। जहां फैन फील्ड में घुस आया था।

दरअसल दोस्तों, मैच के दौरान एक फैन सिक्योरिटी को चकमा देते हुए फील्ड में घुस आया था और सीधे पिच की तरफ दौड़ रहा था। तभी एलिसा हीली विकेट कीपिंग ग्वल्स के साथ ही फैन से निपटने की कोशिश में भिड़ गईं, ताकि वह पिच को नुकसान ना पहुंचा पाए। हालांकि, बाद में फौरन ही सिक्योरिटी ने वहां पहुंच कर उस आदमी को पकड़ लिया और फील्ड से बाहर ले गई। और फिर जाकर उसके बाद मैच फिर से शुरू हुआ। हम आपको बता दें कि, यह घटना मुंबई इंडियंस की पारी में हुई जब मैच का आखरी ओवर चल रहा था, तब ही वो फैन फील्ड में घुस आया था जिसके चलते एलिसा हीली अकेली ही उस फैन को रोकने के लिए उससे भीड़ गईं थी।

यह भी पढ़ें  आरबीआई (RBI) ने लिया एक और बड़ा फैसला। पेटीएम पेमेंट्स के बाद चलाया visa–mastercard पर डंडा।

ऐसे सीन तो हमें अक्सर क्रिकेट मैच में देखने को मिलते ही रहते हैं। लेकिन, ऐसा पहले कभी कभी होता था लेकिन अब यह सब कुछ ज़्यादा ही होने लगा है। लेकिन एलिसा हीली बिना सिक्योरिटी का इंतज़ार किए हुए खुद ही अपनी पिच को बचाने के लिए उस शख्स को रोकने के लिए दौड़ पड़ी। हम आपको इससे जुड़े और वाक्यों के बारे में भी बताते हैं। अगर आपको ध्यान हो तो इससे पहले भी कुछ इसी तरह से एक बार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी रहे एंड्र्यू सायमंडस ने भी एक पिच पर हमला करने वाले शख्स को रोका था। वहीं, पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में जॉनी बेयरस्टो ने भी एक दर्शक को रोक दिया था। लॉर्ड्स में यह दर्शक ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ के लिए घूस आया था। आइए अब आपको इस मैच से जुड़ी पूरी जानकारी बताते हैं।

तो दोस्तों, अब अगर मैच की बात करें तो पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस सीज़न में लगातार 2 मुकाबले जीते हैं। लेकिन, इस मैच में मुंबई इंडियंस टीम को हार मिली। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 161 रन बनाए। हैली मैथ्यूज ने 55 रन की पारी खेली। यास्तिका भाटिया ने 28 रन बनाए। और वहीं, यूपी की पांच गेंदबाज़ो को 1–1 विकेट मिले। और अब बात करें यूपी वॉरियर्स की तो हम आपको बता दें कि, जवाब में यूपी के टीम ने 16.3 ओवर में ही 163 रन बना कर मैच को अपने नाम कर लिया। यूपी के लिए किरन नवगिरे ने 57 रन की पारी खेली। और किरन नवगिरे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हम आपको बता दें कि इससे पहले यूपी वॉरियर्स को 2 बार हार मिल चुकी है। एक बार RCB और एक बार दिल्ली की टीम ने यूपी को हराया है।

यह भी पढ़ें  हाफ मैराथन में ही पड़ा हार्ट अटैक फिर भी रेस को किया पूरा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top